HOW TO LOOK BEAUTIFUL

इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं HOW TO LOOK BEAUTIFUL NATURALLY  तो चलिए अब देखते हैं HOW TO LOOK BEAUTIFUL EVERYDAY अब से आपको लाइफस्टाइल से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी चाहिए तो अब आपको कहीं नहीं जाना पड़ेगा हमारी वेबसाइट पर सब कुछ जानकारी मिल जाएगी।


HOW TO LOOK BEAUTIFUL WITHOUT MAKEUP देखने के लिए इस पोस्ट को पूरा देखते रहें ।अगर आपको पोस्ट अच्छा लगे तो पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर कर दीजिए अगर आप इसी तरह की पोस्ट पढ़ना चाहते हैं हमारी वेबसाइट को बुकमार्क कर सकते हैं तो चलिए दोस्तों देखते है। HOW TO LOOK BEAUTIFUL ALL THE TIME दोस्तों पोस्ट को अपने फ्रेंड के साथ भी शेयर कर दीजिए


सुंदर दोस्तों आजकल के समय में ऐसा कोई भी इंसान नहीं है जो कि सुंदर ना देखना चाहे हमारे समाज में सुंदर लोगों की एक अलग ही पहचान है हर कोई सुंदर लोगों के साथ बात करना चाहता है। उनके हाथ उठना बैठना चाहता है, उनके साथ समय व्यतीत करना चाहता है, उनके साथ रहना चाहता है सुंदर लोगों की अपने आप में एक अलग ही पहचान होती है तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिनसे आप सुंदर हो सकते हैं और सुंदर दिख सकते हैं। हम यह तो नहीं करें कि आप सुंदर नहीं है लेकिन आप इन तरीकों को अपना कर अपनी सुंदरता को और ज्यादा निखार सकते हों।

HOW TO LOOK BEAUTIFUL

TOP 10 TIPS TO LOOK BEAUTIFUL

1. MOISTURIZE YOUR SKIN

मॉइश्चराइज यानी कि किसी क्रीम द्वारा अपनी त्वचा को नमी पहुंचाना। दोस्तों मॉश्चराइजेशन हमारी त्वचा के हाइड्रेशन के लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है अगर आप अपनी त्वचा को निखारना चाहते हो तो और रोजाना एक अच्छा मॉइश्चराइजर लगाएं जो आपकी त्वचा के अनुकूल हो यह आपकी त्वचा को कोमल और आपकी त्वचा में निखार बनाए रखेगा।

एक अच्छा मॉइश्चराइजर आपकी त्वचा को नहाने के बाद रूखा सूखा होने से बचाएगा और हमारी त्वचा को जो जिस जिस तरह की जरूरत होती है उन जरूरतों को पूरा करेगा। ताकि हमारी त्वचा खिली खिली रहे और उसका निखार बढ़ता रहे।

HOW TO LOOK BEAUTIFUL

2. GET BEAUTY SLEEP

एक अच्छी नींद हमारे शरीर के लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी होती हैं। नींद की कमी हमारे शरीर को थका हुआ दिखा सकती है हमारी आंखों के आसपास काले घेरे हो सकते हैं क्योंकि नींद की कमी के कारण हमारी रक्त वाहिकाओं को बड़ा कर देती है जिससे हमें थकावट महसूस होती है और हमारी त्वचा में रूखापन आता है।

पर्याप्त मात्रा में नींद लेने से हमारे शरीर का तनाव कम होता है और हमारी त्वचा बेहतर होती है पर्याप्त नींद लेने से हमारे आंखों के आसपास जो डार्क सर्कल्स होते हैं उनसे हमें छुटकारा मिलता है और त्वचा के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए कम से कम 8 घंटे की नींद लेना बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है।


अगर आपको नींद से जुड़ी किसी प्रकार की दिक्कत है तो आप सोते समय स्लीपिंग मास्क का उपयोग कर सकते हैं जिससे कि आप एक अच्छी नींद ले सकेंगे आस-पास की रोशनी आपकी आंखों से नहीं टकराती हैं।

HOW TO LOOK BEAUTIFUL

3. BUY RIGHT SIZE CLOTHES

कपड़े दोस्तों या तो आप सभी जानते होंगे कि हमारे कपड़े हमें सुंदर दिखने में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं क्योंकि ऐसा तो है नहीं कि कोई गंदे कपड़े पहने और लोग उसे खूबसूरत कहे। तो आपको खूबसूरत दिखने के लिए आपको अपने कपड़ों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है उनकी साफ-सफाई और सही माप के कपड़े पहनना बहुत ही जरूरी है क्योंकि जब लोग अपने माप के कपड़े नहीं पहनते हैं तो वह अच्छे नहीं लगते हैं हां आजकल ओवरसाइज कपड़े पहनने की एक स्टाइल है लेकिन वह आपके ऊपर अच्छे लगने चाहिए कहने का मतलब यह है कि आप कपड़े अपने शरीर के नाप से पहने अगर आप बड़े कपड़े पहनते हैं तो वह आपके शरीर पर अच्छे लगने चाहिए।


सही माप के कपड़े हमको सुंदर स्टाइलिश और फिट दिखने में बहुत मदद करते हैं जिससे कि सामने वाले हमारी पर्सनैलिटी से आकर्षित होते हैं। तो दोस्तों अगर आप भी स्टाइलिश खूबसूरत और फिट दिखना चाहते हैं तो सही माप के कपड़े पहने।

HOW TO LOOK BEAUTIFUL

4. MAINTAIN GOOD SMELL AND HYGIENE

स्वच्छ रहना और आपके शरीर से अच्छी महक आना आपके आसपास के लोगों को आप के प्रति आकर्षित करता है क्योंकि ताजगी और महक सभी को लुभाती है जब कोई व्यक्ति साफ सुथरा रहता है उससे अच्छी महक आती है तो लोग उसे बातचीत करना चाहते हैं उसके साथ रहना चाहते हैं उसके आसपास रहना चाहते है और लोग आपसे आकर्षित होते हैं कि यह इंसान अच्छा है और उस इंसान की एक अलग ही पहचान बनती है जो कि साफ सुथरा रहता है जिसके शरीर से अच्छी महक आती है तो दोस्तों खूबसूरत लगने के लिए आपको अपने शरीर को साफ सुथरा रखना है जैसे कि आपके बाल कटे हो, आपके हाथों के बाल साफ हो, आपके नाखून साफ व कटे हुए होने चाहिए, आपके जूते साफ होने चाहिए और आपको अपने शरीर के लिए परफ्यूम या डीओ का इस्तेमाल करना चाहिए ताकि आपके शरीर से एक अच्छी महक आ सके।

HOW TO LOOK BEAUTIFUL

5. USE LITTLE MAKEUP

दोस्तों आप अपनी बाहरी सुंदरता को निखारने और बढ़ाने के लिए मेकअप का इस्तेमाल कर सकते हैं आप अपनी आंखों के चारों और अपने काले घेरे को छुपा सकते हैं यहां तक कि अपनी त्वचा की टोन के आधार पर और अपने गालों के रंग को जोड़ने के लिए थोड़ा सा मेकअप कर सकते हैं इससे आपका बाहरी सुंदरता निखरेगी और आपके शरीर पर एक अलग चमक आएगी लेकिन दोस्तों ध्यान रखें आपको सिर्फ सुंदरता बढ़ाने के लिए मेकअप करना है ना कि दिखाने के लिए कहने का मतलब है कि आप सिर्फ थोड़ी मात्रा में ही मेकअप का इस्तेमाल करें ना कि ज्यादा मात्रा में करें।

6. DRINK GREEN TEA

ग्रीन टी हमारे वजन घटाने के लिए एक बहुत ही प्रसिद्ध पेय पदार्थ है। लेकिन इसके अलावा ग्रीन टी एंटी ऑक्सीडेंट से भरपूर होती है और यह त्वचा को लाभ पहुंचाती है इसके डिटॉक्सिफाइंग गुड हमारे शरीर से विषाक्त यानी कि जहरीले पदार्थों को बाहर निकालते हैं और आपके स्वास्थ्य में सुधार करते हैं और हमारी त्वचा की समस्याओं को काफी हद तक कम करते हैं प्राकृतिक रूप से साफ और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए आपको हर दिन कम से कम दो कप ग्रीन टी का सेवन करना चाहिए। जिससे कि आपकी त्वचा साफ रहे और निखरती रहे इसे कि आप खूबसूरत दिखते रहे।

HOW TO LOOK BEAUTIFUL

7. TRIM YOUR HAIR

आपके बाल आपको सुंदर दिखने में एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। अगर आपके बाल बड़े हो, स्वस्थ हो, मजबूत हो, घने काले हो तो आपकी सुंदरता को चार चांद लग जाते हैं। लेकिन अगर यही बाल अगर आपने अच्छी तरीके से काट के नहीं रखे या फिर उनकी अच्छी तरह से देखभाल नहीं की तो यही बाल आपको सुंदर नहीं लगने देते क्योंकि जब बाल बड़े होते हैं तो वह इधर-उधर फैलते हैं हमारे सर के बाल कानों के ऊपर आते हैं या फिर अच्छी तरीके से कंघी नहीं होते हैं जिससे कि हम अच्छे नहीं दिख पाते हैं इसलिए अपने बालों को समय-समय पर कटवाना और उनकी अच्छी तरीके से ध्यान रखना हमें सुंदर दिखने में बहुत ही ज्यादा मदद करता है क्योंकि दोस्तों बाल ही है जो हमारे शरीर का सबसे ऊपरी हिस्सा है कि हमारे बाल ही हैं जिन पर सामने वाले इंसान की नजर सबसे पहले जाती है बालों से ही यह निश्चित होता है कि हम अपने शरीर का ध्यान रखते हैं कि नहीं। तो दोस्तों सुंदर दिखने के लिए आप अपने बालों का ध्यान रखें उन्हें समय पर कटवाए और साफ सुथरा रखें।

HOW TO LOOK BEAUTIFUL

8. USE SUNSCREEN

सनस्क्रीन यानी की धूप और धूल से बचने के लिए क्रीम. दोस्तों हमें बाहर जाते समय अपनी त्वचा पर सनस्क्रीन लगानी है ताकि धूप और धूल हमारे शरीर को नुकसान न पहुंच पाएं। अगर आप ऐसा नही करोगे तो आपकी त्वचा धूप और धूल से काली और गंदी हो जाएगी और आप को उसे ठीक करने में कम से कम 2 से 3 सप्ताह का समय लगेगा और आपको काफी परेशानियो का सामना करना पड़ेगा जैसे की-

.चेहरे का कालापन।

.स्किन यानी चमड़ी का खराब होना।

.चेहरे पर जलन होना।

.त्वचा पर दाग धब्बे बन जाना।

.चमड़ी का चटकना, इत्यादि।

सनस्क्रीन आपकी त्वचा को सूर्य से आने वाली भयानक UV rays से बचाता है। जो कि हमारे त्वचा को भारी मात्रा में नुकसान पहुंचाती हैं और स्किन कैंसर जैसी भयानक बीमारियों को जन्म देती है। इसलिए अपनी त्वचा पर सनस्क्रीन लगाना बहुत ही जरूरी है ताकि आपकी त्वचा सूर्य से आने वाली भयानक किरणों से आपके चेहरे को बचा सके और धूप और धूल से आपका चेहरा बच सके ताकि आपका चेहरा साफ सुथरा और स्वस्थ रहें।


आप अपने चेहरे के अनुसार सनस्क्रीन चुन सकते हैं जो भी आपको अच्छी लगे और आपके चेहरे के लिए अच्छी हो। ध्यान रखें कि आप जो सनस्क्रीन इस्तेमाल कर रहे हैं वह कम से कम spf-15 या फिर उससे बड़ी होनी चाहिए ताकि वह आपकी त्वचा को अच्छे से सुरक्षा दे सके।

9. DRINK ENOUGH WATER

जैसा कि आप सब लोग जानते हैं कि हमारी त्वचा कोशिकाओं से बनी होती है जिन्हें अच्छी तरह से काम करने के लिए पानी की आवश्यकता होती है अगर आप पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं पिएंगे तो हमारी कोशिकाएं अच्छी तरीके से काम नहीं कर पाएंगी और त्वचा स्वस्थ नहीं रह पाएगी और ना ही वह निखर पाएगी तो दोस्तों अपनी त्वचा को निखारने के लिए आपको पर्याप्त मात्रा में पानी पीने की आवश्यकता है जिससे कि आपकी त्वचा स्वस्थ रहें निखरती रहे।

बहुत सारे अध्ययनों में भी दर्शाया गया है की पर्याप्त मात्रा में पानी पीने से हमारी त्वचा स्वस्थ रहती है और शोधकर्ता भी यह दावा करते हैं कि अगर कोई मनुष्य पर्याप्त मात्रा में पानी पिए तो उसका शरीर अच्छी तरह काम करता है और उसकी त्वचा खिलखिली व सुंदर बनी रहती है। अध्ययन के अनुसार एक व्यक्ति को कम से कम 8 गिलास पानी 1 दिन में पीना चाहिए अगर वह इससे ज्यादा पीता है तो कोई भी किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं है अगर वह कम पीता है तो उसे काफी नुकसान हो सकते हैं।

तो दोस्तों आप पर्याप्त मात्रा में पानी पिए जिससे कि आपकी त्वचा स्वस्थ रहे, निखरती रहे और आपकी सुंदरता बढ़ती रहे।

HOW TO LOOK BEAUTIFUL

10. EXERCISE REGULARLY

नियमित तौर पर व्यायाम करना आपको फिट और स्वस्थ रखने के अलावा आपकी त्वचा के लिए भी फायदेमंद होता है आपको अपनी त्वचा के निखार और उसके स्वास्थ्य के लिए व्यायाम करना चाहिए क्योंकि यह रक्त बहाव में सुधार करने में मदद करता है जिससे आपके चेहरे को आवश्यक विटामिन और पोषक तत्व मिलते हैं और हमारा चेहरा स्वस्थ और चमकदार दिखाई देता है।

जब हमारी त्वचा को आवश्यक रूप में विटामिन और पोषक तत्व मिलते हैं तो हमारी त्वचा से मुंहासे और अन्य ऑक्सीडेटिव क्षति अपने आप ही हट जाती है और वह निखरने लगती है इसलिए आपको स्वाभाविक रुप से सुंदर दिखने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करने की आदत विकसित करनी चाहिए। ताकि आपकी त्वचा निखरती रहे और आप खूबसूरत दिखते रहे।

HOW TO LOOK BEAUTIFUL


तो दोस्तों यह थे कुछ तरीके जिन्हें अपनाकर आप अपनी खूबसूरती को निखार सकते हैं अपनी त्वचा को स्वस्थ बना सकते हैं और खूबसूरत दिख सकते हैं। दोस्तों आपको यह उपाय नियमित तौर से अपनाने होंगे अगर आप इन को नियमित तौर से नहीं अपनाएंगे तो आपको आपके मन चाहे परिणाम मिलने में देरी हो सकती है।


दोस्तों आज हमने इस पोस्ट में बताया कि HOW TO LOOK BEAUTIFUL AND HOW TO LOOK BEAUTIFUL NATURALLY आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं कि आपको हमारा पोस्ट कैसा लगा।

 

दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आपको हमारा यह पोस्ट HOW TO LOOK BEAUTIFUL IN PHOTOS पसंद आई होगी. अगर आपको पोस्ट पसंद आई तो आप अपने दोस्तों और परिजनों के साथ हमारी पोस्ट फेसबुक एंड व्हाट्सएप पर शेयर कर सकते है।

 

दोस्तों आपको इस वेबसाइट पर लाइफस्टाइल से जुड़ी सारी जानकारियां मिलने वाली है तो आप इस वेबसाइट को बुकमार्क कर कर ले और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर जरूर कर दें ताकि आप और आपके दोस्त रोजाना लाइफस्टाइल से जुड़ी जानकारी पढ़ सकें।