8 UNKNOWN FACT ABOUT URFI JAVED

इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं URFI JAVED BIOGRAPHY तो चलिए अब देखते हैं URFI JAVED AGE, NET WORTH, FAMILY,QUALIFICATION अब से आपको लाइफस्टाइल से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी चाहिए तो अब आपको कहीं नहीं जाना पड़ेगा हमारी वेबसाइट पर सब कुछ जानकारी मिल जाएगी।

दोस्तों आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें बहुत ही कम समय में भारतीय सिनेमा में अपनी एक अनोखी पहचान बनाई है अपनी कड़ी मेहनत से अपना नाम कमाया है। दोस्तों हम बात करने वाले हैं उर्फी जावेद की।

ऊर्फी जावेद का जन्म 15 अक्टूबर 1996 में उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले में हुआ इनकी माता का नाम साकिया सुल्ताना है इनकी बहनों का नाम अशफी जावेद और डॉली जावेद है। उर्फी जावेद की स्कूली पढ़ाई सिटी मांटेसरी स्कूल, लखनऊ से हुई और उन्होंने अपनी उच्च स्तरीय पढ़ाई एमिटी यूनिवर्सिटी लखनऊ से पूरी की इसके बाद इन्होंने एक्टिंग और मॉडलिंग में अपना करियर बनाना चाहा और उसके लिए मेहनत स्टार्ट कर दी और दोस्तों जैसा कि आप सब लोग जानते हैं की ऊर्फी जावेद की शादी नहीं हुई है।


2021 में उन्होंने बिग बॉस के टीटीके सीजन 1 में भाग लिया था। उर्फी जावेद अपने असामान्य ड्रेसिंग सेंस और फैशन के लिए प्रसिद्ध है। उर्फी जावेद ने भारतीय सिनेमा के धारावाहिक बड़े भैया की दुल्हनिया में अवनी की भूमिका निभाई, मेरी दुर्गा में आरती की और बेपनाह में बेला की भूमिका निभाने के लिए जानी जाती हैं और इन सभी भूमिकाओं ने उन्हें खुद को एक भारतीय नाटक के एक महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में स्थापित करने में मदद की इन सभी नाटकों की वजह से ऊर्फी जावेद ने बहुत प्रशंसा और नाम कमाया जिसके लिए वह आज जानी जाती हैं।


ऊर्फी जावेद ने कुछ मशहूर धारावाहिक जैसे कि यह रिश्ता क्या कहलाता है में शिवानी भाटिया का रोल निभाया उन्होंने कसोटी जिंदगी की में तनीषा चक्रवर्ती का रोल अदा किया। जिससे वह बहुत ही ज्यादा प्रसिद्ध हो गई।

8 UNKNOWN FACT ABOUT URFI JAVED

तो दोस्तों अब हम आपको इस अद्भुत और मेहनती अभिनेत्री के बारे में 8 रोचक तथ्य बताते हैं जिन्हें जानकर आप हैरान रह जाएंगे तो चलिए शुरू करते हैं।

8 THINGS YOU DIDN'T KNOW ABOUT URFI JAVED

1. URFI JAVED'S DEBUT

दोस्तों यह बहुत कम लोगों को पता है कि उर्फी जावेद ने अपना टीवी सिनेमा में प्रथम प्रवेश कब किया था उनका मशहूर रोल अवनी पंत जो कि उन्होंने एक टीवी सीरियल बड़े भैया की दुल्हनिया में किया था जो कि उन्होंने 2016 में किया था। लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि उन्होंने सिनेमा जगत में प्रथम प्रवेश एक टीवी ड्रामा टेढ़ी-मेढ़ी फैमिली जो कि 2015 में आया था उसमें किया था।

अपना पहला रोल मिलने के बाद उर्फी जावेद ने पीछे मुड़कर नहीं देखा उन्होंने कड़ी मेहनत की और भारतीय सिनेमा में अपनी एक अलग पहचान बनाई, नाम कमाया, शोहरत कमाई।

2. AGE AND ZODIAC SIGN

दोस्तों लगता है आप इस खूबसूरत अभिनेत्री की उम्र जाने के लिए उत्सुक होंगे तो हम आपको बताते हैं कि ऊर्फी जावेद सिर्फ 25 साल की हैं इनकी जन्म तिथि 15 अक्टूबर 1996 हैं। दोस्तों हम आपको बता दें कि इनकी राशि तुला है। जैसा कि आप सब लोग जानते हैं कि तुला राशि के लोग कलाकृति में बहुत अच्छे होते हैं वह बहुत दयालु होते हैं, साधारण होते हैं और अपने पसंदीदा लोगों के साथ समय व्यतीत करने में उन्हें बहुत अच्छा लगता है और  उनके अंदर बहुत सारी खूबियां होती हैं और सुंदर होते हैं और दोस्तों यह सारे गुड और खूबियां उर्फी जावेद के अंदर हैं।

अगर आपको लगता है कि वह ऐसी नहीं है तो आप कमेंट करके हमें अपनी राय बता सकते हैं

8 UNKNOWN FACT ABOUT URFI JAVED

3. MASS COMMUNICATION TO ACTING

यह एक बहुत ही दिलचस्प बात है की खूबसूरत होने के साथ-साथ ऊर्फी जावेद ने मास कम्युनिकेशन में डिग्री प्राप्त की है जोकि उनकी खूबियों को और उनकी काबिलियत को और भी दर्शाता है आप सब लोग जानते होंगे कि सिनेमा जगत में लोग इतने पढ़े लिखे नहीं होते हैं वह सिर्फ कलाकारी और अपने काम पर ध्यान देते हैं। ऊर्फी जावेद ने कलाकारी के साथ-साथ अपनी पढ़ाई लिखाई पर भी उतना ही ध्यान दिया है। यह दर्शाता है कि वह कितनी मेहनती और अपने काम को लेकर सीरियस हैं। उर्फी जावेद ने मास कम्युनिकेशन और न्यूज़ रिपोर्टिंग जैसे क्षेत्रों को छोड़ के सिनेमा जगत को चुन के अपना और अपने परिवार का नाम रोशन किया।


वह चाहती तो अपना भविष्य एंकरिंग और न्यूज़ रिपोर्टर जैसे क्षेत्रों में बना सकती थी लेकिन उन्होंने इस शानदार सिनेमा जगत और फैशन जगत में अपना नाम बनाने के लिए कड़ी मेहनत की और वह सफल भी हुई। यह दर्शाता है कि अगर कोई इंसान कड़ी मेहनत से अपने लक्ष्य को पाना चाहे तो वह उसे जरूर पा लेता है।

8 UNKNOWN FACT ABOUT URFI JAVED

4. ASSISTANT TO FASHION DESIGNER

यह बहुत एक दिलचस्प बात है कि उर्फी जावेद ने कलाकारी में आने से पहले दिल्ली में एक प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर के लिए काम किया था उनकी असिस्टेंट के तौर पर जिससे कि उन्हें फैशन डिजाइनिंग मैं बहुत ही अनुभव प्राप्त हुआ और फैशन डिजाइनिंग के काम में उन्होंने अच्छी कुशलता हासिल कर ली।

जैसा कि आप सब लोग देखते हैं कि ऊर्फी जावेद तरह-तरह के डिजाइनिंग कपड़े पहनते हुए नजर आती है यह उनके फैशन डिजाइनिंग के काम में कुशलता होने का एक प्रमाण है कि वह अपनी फैशन को अपने हिसाब से डिजाइन करती हैं और उसे पहनती हैं।

8 UNKNOWN FACT ABOUT URFI JAVED

5. AN ACTIVE SOCIAL MEDIA INFLUENCER

दोस्तों हमें दावे के साथ कह सकते हैं कि यह तथ्य आपको नहीं पता होगा उर्फी जावेद अपने काम के साथ-साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे कि इंस्टाग्राम फेसबुक पर बहुत ही ज्यादा एक्टिव रहती हैं उनके इंस्टाग्राम पर 3 मिलियन से ज्यादा लोग उन्हें फॉलो करते हैं और फेसबुक पर भी बहुत बड़ी तादात में लोग उनको फॉलो करते हैं वह अपने प्रशंसकों को अपनी जीवन के बारे में अपडेट देती रहती हैं कि वह क्या काम कर रही है, कहां जा रही हैं अपने कार्यभार से जुड़ी सारी तरह की खबरें वह अपने दर्शकों को अपने सोशल मीडिया के जरिए पहुंचाती रहती हैं यह दर्शाता है कि उर्फी जावेद अपने प्रशंसकों को अपनी ओर से किसी भी तरह की निराशा नहीं होने देती है। और दोस्तों सोशल मीडिया के जरिए ही ऊर्फी जावेद लोगों के बीच मशहूर हुई क्योंकि वह अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तरह-तरह के फैशन डिजाइनिंग कपड़े पहनकर फोटोस, वीडियोस उनके साथ साझा करती है जिससे लोग उनकी प्रशंसा करते हैं और उन्हें पसंद करते हैं।


एक कलाकार का फर्ज होता है कि वह अपने प्रशंसकों को कभी निराश ना होने दें ऊर्फी जावेद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से यह काम बखूबी निभा रही हैं।

6. URFI JAVED'S SOURCE OF INCOME

दोस्तों आजकल लोग बहुत ही संकोच में और जानने के लिए उत्सुक होते हैं कि अभिनेत्री और अभिनेता कितना और कैसे पैसा कमाते हैं तो दोस्तों हम बताते हैं कि ऊर्फी जावेद टीवी सीरियल में एक्टिंग करके पैसे कमाती हैं इसके साथ-साथ वह अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ब्रांड्स को प्रमोट करती हैं जिससे वह अच्छा खासा पैसा कमाती हैं ऊर्फी जावेद की अब तक की कमाई कुछ 7 से 10 करोड़ है और वह एक एपिसोड में एक्टिंग करने के 50 हजार से 1 लाख तक चार्ज करती है। इन सबके अलावा ऊर्फी जावेद म्यूजिक वीडियोस बनाकर भी अच्छा खासा पैसा कमाती हैं।

7. DANCE AND TRAVELING LOVER

हमें पूरा विश्वास है कि आप अपने पसंदीदा कलाकार के दूसरे पक्ष के बारे में नहीं जानते होंगे तो चलिए हम बताते हैं कि उर्फी जावेद को नई नई जगह पर घूमना यानी की यात्रा करना और नृत्य (डांस) करना बहुत ही ज्यादा पसंद है। यह उनके एकमात्र शौक है कि वह नई नई जगहों पर जाती हैं और वहां घूमती हैं, उस जगह के बारे में जानकारी लेती है और दोस्तों डांस करना तो हर कलाकार को पसंद होता है लेकिन ऊर्फी जावेद डांस करना कुछ ज्यादा ही पसंद है। ऊर्फी जावेद को हमने उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे कि इंस्टाग्राम और फेसबुक पर डांस की वीडियो साझा करते हुए अमूमन देखा है लेकिन वह अपने दोस्तों के साथ पार्टी या फिर क्लब में जाकर भी डांस करती हैं। ऊर्फी जावेद को नाचना इस कदर पसंद है कि वह तब तक नहीं रुकती जब तक कि उनके पैरों में दर्द ना होने लगे।

8. ANIMAL LOVER

उर्फी जावेद एक पशु प्रेमी है वह अपने पालतू जानवरों की देखभाल करना बहुत ज्यादा पसंद करती हैं। साथ ही वह अक्सर अपने पालतू जानवरों के साथ अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक पर तस्वीरें साझा करती हैं जहां उनके प्रशंसक उनकी सराहना करते हैं जिस तरह वह पशुओं की देखभाल करती हैं लोग यह देखकर बहुत खुश होते हैं।

इसके साथ-साथ ऊर्फी जावेद के घर एक पालतू कुत्ता भी है जिसे वह बहुत ज्यादा प्यार करती हैं। वह अपने पालतू जानवरों से तो प्यार करती ही हैं लेकिन अगर उन्हें बाहर भी कोई जानवर परेशान और दुखी दिखाई देता है तो वह उसकी बहुत ज्यादा मदद करती हैं और उन्हें प्यार देती हैं यह दर्शाता है कि ऊर्फी जावेद एक सच्ची पशु प्रेमी और दयालु इंसान हैं।


तो दोस्तों आज हमने आपको अभिनेत्री URFI JAVED FAMILY, AGE, QUALIFICATION, FAMILY BACKGROUND के बारे में बताया दोस्तों हमारी यह जानकारी आपको कैसी लगी आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं।