HOW TO LOOK ATTRACTIVE

इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं HOW TO LOOK ATTRACTIVE तो चलिए अब देखते हैं HOW TO LOOK ATTRACTIVE WITHOUT MAKEUP अब से आपको लाइफस्टाइल से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी चाहिए तो अब आपको कहीं नहीं जाना पड़ेगा हमारी वेबसाइट पर सब कुछ जानकारी मिल जाएगी।


HOW TO LOOK ATTRACTIVE IN HINDI देखने के लिए इस पोस्ट को पूरा देखते रहें ।अगर आपको पोस्ट अच्छा लगे तो पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर कर दीजिए अगर आप इसी तरह की पोस्ट पढ़ना चाहते हैं हमारी वेबसाइट को बुकमार्क कर सकते हैं तो चलिए दोस्तों देखते हैं  दोस्तों पोस्ट को अपने फ्रेंड के साथ भी शेयर कर दीजिए ताकि वह भी अच्छे दिख सकें देख सकें।


अधिक आकर्षक बनने के लिए आप जो सबसे आसान और सबसे बुनियादी काम कर सकते हैं, वह है अच्छी स्वच्छता का अभ्यास करना। साफ-सुथरी और अच्छी महक देखने से लोग अवचेतन रूप से आपके करीब आना चाहेंगे। दैनिक दिनचर्या विकसित करने के लिए इन चरणों का प्रयोग करें।

GROOMING

1. USE DEODORANT

एक परफ्यूम या डिओडरेंट खोजें जो आपके लिए काम करती है, और इसे शॉवर से बाहर निकलने के बाद सबसे पहले लगाएं। यदि आप पाते हैं कि आपको दिन में पसीना आता है या बदबू आती है, तो अपने बैग या ब्रीफकेस में डिओडोरेंट रखें और फिर से लगाएं।

अगर आप घर से बाहर निकलने से पहले डियोड्रेंट लगाना भूल जाते हैं, तो कुछ हैंड सैनिटाइज़र ढूंढें और इसे अपनी कांख पर पोंछ लें - यह शरीर की गंध पैदा करने वाले बैक्टीरिया को मार देगा। आपको दिन में कई बार फिर से आवेदन करना पड़ सकता है।

बिना खुशबू वाले डिओडोरेंट से आप लोगों को एलर्जी होने की संभावना कम हो जाती है।


HOW TO LOOK ATTRACTIVE


2. SHOWER DAILY

अपने बालों को अच्छी तरह से धोएं, और ऐसे बॉडी वॉश या साबुन का उपयोग करें जिसमें ताजी और साफ गंध हो, या कोई भी नहीं।

यदि आप आमतौर पर सुबह स्नान करते हैं, तो अपने स्नान के लिए एक धुंध रहित दर्पण लेने पर विचार करें ताकि आप अपना चेहरा धो सकें और वहां रहते हुए दाढ़ी बना सकें।

HOW TO LOOK ATTRACTIVE


3. WASH YOUR FACE EVERY MORNING\NIGHT

अपने चेहरे को साफ रखने के लिए सावधानी बरतते हुए पिंपल्स और प्रकोप से बचें।

ऐसे उत्पाद खोजें जो आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त हों। यदि आपकी त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है, या आसानी से लाल और चिड़चिड़ी हो जाती है, तो एक अत्यंत कोमल क्लींजर का उपयोग करें। टोनर छोड़ें, और हल्के मॉइस्चराइजर का उपयोग करें।

संयोजन/टी-ज़ोन त्वचा: यदि आपका माथा, नाक और ठुड्डी (या "टी-ज़ोन") तैलीय है, लेकिन आपके गाल शुष्क हैं, तो आपके पास "संयोजन" त्वचा है। अधिकांश लोगों की त्वचा इस प्रकार की होती है, इसलिए ऐसे क्लीन्ज़र की तलाश करें जो सामान्य या मिश्रित त्वचा के लिए बाज़ार में उपलब्ध हो। अपने टी-ज़ोन पर एक सौम्य टोनर का प्रयोग करें, और एक मॉइस्चराइज़र के साथ समाप्त करें।

तैलीय त्वचा: यदि आपकी त्वचा समान रूप से तैलीय है, तो मिट्टी आधारित या सुखाने वाला क्लीन्ज़र खोजें। अपने चेहरे पर हर जगह एक सौम्य टोनर का प्रयोग करें, और एक हल्के मॉइस्चराइजर के साथ समाप्त करें। यदि आपकी त्वचा दिन के दौरान तैलीय महसूस करती है, तो दवा की दुकान के त्वचा देखभाल अनुभाग से कुछ चेहरे-धब्बे वाले ऊतकों को उठाएं और दोपहर में उन्हें अपनी त्वचा पर थपथपाएं।


CLICK HERE FOR BEST FACE WASH FOR MAN


HOW TO LOOK ATTRACTIVE


4. SHAVE OR TRIM YOUR FACIAL HAIR

चाहे आप क्लीन शेव होना चाहें या दाढ़ी रखना, आपके चेहरे के बालों को हर दिन संवारना महत्वपूर्ण है।

क्लीन शेव लुक के लिए हर सुबह ऑफिस या स्कूल जाने से पहले शेव करें। पहले अपनी त्वचा को गीला करें, और एक तेज रेजर और शेविंग क्रीम का उपयोग करें। दाने के खिलाफ शेव करना (यानी, बालों के विकास की विपरीत दिशा में, आपके जबड़े से आपके गाल तक) एक करीबी शेव प्रदान करता है लेकिन इससे अधिक जलन होती है। यदि आप अंतर्वर्धित बालों के साथ संघर्ष करते हैं, तो अनाज के साथ शेविंग करने का प्रयास करें।

अपनी दाढ़ी, मूंछें, या बकरी का प्रबंधन करें। सुनिश्चित करें कि किनारे साफ और साफ हैं और किसी भी बाल को ट्रिम करें ताकि यह समान रूप से लंबा हो। जब आप अपना चेहरा साफ कर रहे हों, तो चेहरे के किसी भी बाल के नीचे की त्वचा को स्क्रब करने पर विशेष ध्यान दें।



STYLING HAIR

1. TRIM YOUR HAIR REGULARLY

यहां तक ​​​​कि अगर आप इसे विकसित करने की कोशिश कर रहे हैं, तो विभाजित सिरों को रोकने के लिए इसे नियमित कटौती की आवश्यकता होती है। आप किसी पेशेवर स्टाइलिस्ट से मिल सकते हैं, या इसे स्वयं काट सकते हैं। किसी भी तरह से, इन अनुसूचियों पर विचार करें

यदि आप अपने बालों को छोटा रखना पसंद करते हैं, तो इसे हर 2 से 3 सप्ताह में ट्रिम करने का लक्ष्य रखें। सुनिश्चित करें कि आप या आपका स्टाइलिस्ट उन बालों को शेव करते हैं जो आपकी गर्दन के पीछे बढ़ते हैं।

यदि आप अपने बालों को बड़ा कर रहे हैं, तो हर 4 से 6 सप्ताह में सिरों को ट्रिम करवाएं। यहां तक ​​​​कि अगर इसे कवर किया जा रहा है, तो ध्यान रखें कि आपकी गर्दन के पीछे उगने वाले बालों को शेव करें।

2. WASH YOUR HAIR AT PROPER TIME PERIOD

हर दिन बाल धोना ज्यादातर लड़कों के लिए काम करता है, लेकिन अगर आपके बाल विशेष रूप से सूखे हैं तो आप इसे हर दूसरे दिन तक बढ़ा सकते हैं।

एक शैम्पू और कंडीशनर खोजें जो आपके बालों के प्रकार के लिए डिज़ाइन किया गया हो - सूखा, चिकना, आदि।

अलग-अलग शैम्पू और कंडीशनर खरीदें - शैम्पू और कंडीशनर को मिलाने वाले उत्पाद भी काम नहीं करते हैं

अपने नाई की सलाह पूछें - वे विशेषज्ञ हैं! यदि आप उनसे शैम्पू और कंडीशनर खरीदते हैं, तो वे नियमित की तुलना में अधिक महंगे हो सकते हैं, लेकिन संभवतः उच्च गुणवत्ता वाले होते हैं।




3. FIND A HAIRSTYLE ACCORDING TO YOUR FACE

अपने दोस्तों से पूछें कि वे क्या सोचते हैं। और अगली बार जब आप अपने बाल कटवाएं, तो अपने हेयरड्रेसर से हेयर स्टाइल के बारे में सलाह लें; यह भी पूछें कि क्या आपको इसे कंघी करना चाहिए या इसे ब्लो-ड्राई करना चाहिए। आपको यह पता लगाने के लिए थोड़ा प्रयोग करना पड़ सकता है कि आपके चेहरे और आपकी शैली के लिए कौन सा हेयर स्टाइल सबसे अच्छा है, लेकिन आखिरकार, आप एक ऐसे रूप में व्यवस्थित हो जाएंगे जो आपके लिए काम करता है। इन विकल्पों पर विचार करें:

अपने बालों को विभाजित करें। आप अपने बालों को बीच से नीचे की तरफ, साइड में, या बिल्कुल भी नहीं बाँट सकते हैं। इसे कुछ अलग तरीकों से आजमाएं और देखें कि आपको क्या पसंद है।

अपने बालों को एक दिशा में मिलाएं, अलग करने के बजाय, आप अपने बालों के शीर्ष पर एक तरह से कंघी करने का प्रयास कर सकते हैं। यदि यह विशेष रूप से छोटा है, तो इसे आगे बढ़ाने का प्रयास करें; यदि यह लंबा है, तो आप इसे वापस कंघी कर सकते हैं या इसे ऊपर उठा सकते हैं। दोबारा, कुछ अलग शैलियों का प्रयास करें।

यदि आपके लंबे बाल हैं, तो आप इसे वापस पोनीटेल में खींचकर, स्टाइल करके देख सकते हैं कि यह आपके चेहरे के सामने आ जाए, या पीछे की ओर कंघी करके केवल शीर्ष भाग को बांधें

CLOTHING

जैसा कि वे कहते हैं, कपड़े आदमी को बनाते हैं! आकर्षक होने के लिए आपको महंगी चीजें पहनने की जरूरत नहीं है, लेकिन आपके कपड़े आपके बारे में बहुत कुछ बता सकते हैं।

1. ALWAYS DRESS WELL

हाँ, हर सुबह! यहां तक ​​​​कि जब एक साधारण दिन के लिए आकस्मिक रूप से कपड़े पहने, तो जो कुछ भी आपके पास पड़ा है उसे फेंक न दें। ऐसे कपड़े चुनें जो मेल खाते हों और जो आप पर सूट करते हों।

2. SHOP WITH A FRIEND


कपड़े खरीदते समय, आप शायद यह नहीं बता सकते कि आप पर क्या अच्छा लग रहा है - कम से कम इसलिए नहीं कि आप अपने आप को एक आईने में नहीं देख सकते हैं। साथ ही, एक तस्वीर में किसी सेलिब्रिटी या पुरुष मॉडल पर जो अच्छा लगता है वह आपको शोभा नहीं देता! इसलिए एक ऐसे दोस्त की तलाश करें जो अच्छी तरह से कपड़े पहने और फैशन के बारे में जानता हो जब आप खरीदारी करें।

3. WEAR CLOTHES THAT FIT WELL

सस्ते कपड़े जो फिट बैठते हैं वे महंगे कपड़ों की तुलना में बहुत बेहतर दिखते हैं जो नहीं हैं!

प्रत्येक वस्तु को खरीदने से पहले उस पर प्रयास करें - और अपने मित्र से कहें कि वह आपकी हर दृष्टि से जाँच करे! चिह्नित आकारों पर भरोसा न करें - वे केवल एक मोटा मार्गदर्शक हैं।

सामान्य तौर पर, आपकी पैंट (पतलून) का निचला भाग आपके जूतों को छूना चाहिए, लंबी बाजू वाली शर्ट को आपकी कलाइयों को ढँकना चाहिए, और आपकी शर्ट का निचला भाग आपके कूल्हों से टकराना चाहिए। यहां तक ​​​​कि अंडरवियर भी अच्छी तरह से फिट होना चाहिए!

आपके द्वारा खरीदे जाने वाले प्रत्येक के लिए कई वस्तुओं पर प्रयास करने के लिए तैयार रहें। अगर किसी स्टोर में कुछ ऐसा नहीं है जो आप पर अच्छा लगता है, तो कहीं और जाएं - ठीक दिखने वाली किसी चीज़ के लिए समझौता न करें।

ऑनलाइन कपड़े न खरीदें - आपने उन्हें पहली बार नहीं आज़माया होगा, इसलिए उनके अच्छी तरह फिट होने की संभावना नहीं है। साथ ही, उन्हें आज़माए बिना आप यह नहीं जान पाएंगे कि क्या वे आप पर अच्छे लगेंगे (भले ही वे फोटो में मॉडल पर अच्छे लगें!)

अपने शरीर को छिपाने की कोशिश मत करो। चाहे आप बहुत बड़े या बहुत पतले होने के बारे में शर्मिंदा हों, इसे बैगी कपड़ों से ढकने की कोशिश करने से आप और भी खराब दिखते हैं। आपको ऐसे कपड़े पहनने की ज़रूरत नहीं है जो पूरी तरह से फिट हों, लेकिन यह शिथिल नहीं होना चाहिए या बहुत अधिक जगह नहीं छोड़नी चाहिए।

यदि आप रैक से आकार नहीं पहन सकते हैं, तो एक सस्ती सीमस्ट्रेस या दर्जी खोजें। हो सकता है कि आपके पास पतले कूल्हे हों लेकिन लंबे पैर हों, और आपको जींस की एक जोड़ी न मिले जो दोनों को समायोजित करे। ऐसे कपड़े खरीदें जो आपकी ज़रूरत से थोड़े बड़े हों, और इसे लेने के लिए किसी को खोजें ताकि यह आपके माप के अनुकूल हो। अधिकांश ड्राई क्लीनिंग व्यवसाय उचित मूल्य पर परिवर्तन करेंगे।

पुराने कपड़ों से छुटकारा पाएं। आप हाई स्कूल की वह पुरानी टी-शर्ट पसंद कर सकते हैं, लेकिन यह शायद अब अच्छी तरह से फिट नहीं होती है। कपड़े और आपका शरीर समय के साथ आकार और आकार बदलते हैं। यहां तक ​​​​कि अगर वे अभी भी फिट हैं, तो दो या तीन साल से अधिक पुराने कपड़े शायद थके हुए या फैशन से बाहर दिखने लगे हैं।

4. KNOW YOUR BEST COLORS FOR DRESS UP

यहाँ कपड़े पहनने का एक बुनियादी नियम है: हल्के रंग हाइलाइट, और गहरे रंग अस्पष्ट। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने कंधों को पसंद करते हैं, लेकिन आप अपने पैरों के शौकीन नहीं हैं, तो आप गहरे रंग की जींस और हल्के रंग की टी-शर्ट पहनने की कोशिश कर सकते हैं।

सही रंग आपकी त्वचा को शानदार बना देगा, जबकि गलत रंग आपकी त्वचा को धुला हुआ और पीला बना सकता है। फिर से, किसी मित्र से सलाह माँगें! कोशिश करने के लिए यहां कुछ बुनियादी परीक्षण दिए गए हैं:

निर्धारित करें कि आप सफेद या ऑफ-व्हाइट में बेहतर दिखते हैं। एक सफ़ेद शर्ट को अपने चेहरे पर, फिर एक ऑफ-व्हाइट शर्ट को पकड़ने की कोशिश करें। यदि आप अधिकांश लोगों को पसंद करते हैं, तो आप एक या दूसरे के बगल में विशेष रूप से बेहतर दिखेंगे। एक बार जब आप इसे समझ लें, तो जो काम करता है उससे चिपके रहें।

निर्धारित करें कि आप काले या भूरे रंग में बेहतर दिखते हैं। यह सफेद जितना स्पष्ट नहीं है, लेकिन कुछ लोग भूरे रंग के ऊपर काले रंग में और इसके विपरीत विशेष रूप से बेहतर दिखते हैं। जब आप एक पर बस जाते हैं, तो रंगों को न मिलाएं - उदाहरण के लिए, भूरे रंग के जूते और काली पोशाक वाली पतलून के साथ एक भूरे रंग की बेल्ट न पहनें। काले जूते, काली पैंट, और एक काली बेल्ट, या सभी भूरे रंग के पहनें।

यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या आप "गर्म" या "ठंडा" रंग पसंद करते हैं। शांत रंग आम तौर पर नीले, बैंगनी, गहरे हरे और नीले-आधारित लाल रंग पर आधारित होते हैं, जबकि गर्म रंग पीले, नारंगी, भूरे और पीले-आधारित लाल रंग पर आधारित होते हैं। इसका पता लगाने का एक आसान तरीका यह है कि कुछ ऐसा खोजें जो नीला-लाल हो और ऐसा कुछ जो पीला-लाल हो, और उन्हें अपने चेहरे पर पकड़ें। आपकी त्वचा की टोन के साथ कौन सा बेहतर दिखता है? 

HAVING AN ATTRACTIVE PRESENCE

जब किसी की उपस्तिथ आकर्षक होती है तो वह स्वभाविक रूप से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं

1. PRACTICE GOOD POSTURE

यह अजीब लग सकता है, लेकिन सीधे खड़े होने से आप आत्मविश्वासी और नियंत्रण में लगते हैं, जो लोगों को आकर्षक लगता है। उचित आसन भी आपको लंबा दिखा सकता है। अपने कंधों को सीधा रखें, अपनी रीढ़ को सीधा रखें और अपने कूल्हों को अपने पैरों के ऊपर केन्द्रित करने का प्रयास करें। आत्मविश्वास के साथ चलें और अपने पैरों को न खींचे और न ही फेरबदल करें। इसके अलावा, जमीन की ओर न देखें, और अपनी जेब में हाथ डालने से आप शर्मीले या घबराए हुए दिख सकते हैं।

2. SMILE

किसी को सच्ची मुस्कान देना सबसे आसान चीजों में से एक है जिसे आप तुरंत आकर्षक लगने के लिए कर सकते हैं। अक्सर मुस्कुराने का अभ्यास करें, और मन के एक ऐसे फ्रेम में आने की कोशिश करें जहाँ आपकी मुस्कराहट सच्ची और अच्छी लगे। अच्छी तरह से हंसना यह दर्शाता है है की आप सामने वाली से बात करने में खुश हैं और आपको उससे  से बात करना अच्छा लग रहा है यह आपको और भी आकर्षक बना है

3. MAKE EYE CONTACT

जब आप किसी से बात कर रहे हों (खास तौर पर जिसे आप पसंद करते हैं), लगातार आँख से संपर्क बनाकर प्रदर्शित करें कि आप रुचि रखते हैं और ध्यान दे रहे हैं।

फ्लर्ट करने के लिए आई कॉन्टैक्ट का इस्तेमाल करें। अपने आस-पास या पूरे कमरे में बैठे किसी व्यक्ति पर तब तक कई नज़र डालें जब तक कि वह आपको पकड़ न ले। एक सेकंड के लिए आंखों का संपर्क बनाए रखें, मुस्कुराएं और दूर देखें।

4. BE A GENTLEMAN

 "कृपया," "धन्यवाद," और "क्षमा करें," कहें और अपने पीछे चलने वाले लोगों के लिए दरवाजे खोलकर शिष्टाचार दिखाएं।

अन्य लोगों का सम्मान करें। दूसरे लोगों के विश्वासों को मत तोड़ो, और उनके प्रति अनावश्यक रूप से कठोर मत बनो। यदि कोई आपके साथ टकराव शुरू करने की कोशिश करता है, तो शांति से चले जाओ - यह दर्शाता है कि आप दूसरे व्यक्ति के स्तर तक नहीं डूबेंगे।

सार्वजनिक रूप से गाली-गलौज या अभद्र टिप्पणी न करें। अपने दोस्तों या अपने परिवार के आसपास अपने बालों को थोड़ा कम करना ठीक है, लेकिन उन लोगों के साथ इस तरह से बात करने से बचें जिन्हें आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं।

5. SPEAK CLEARLY AND CAREFULLY

 जब आप अन्य लोगों से बात करते हैं, तो कोशिश करें कि आप अपने शब्दों में बड़बड़ाना या जल्दबाजी न करें। इसके अलावा अधिक कठबोली बोलने से बचने की कोशिश करें; जब आप ऐसा करते हैं तो बहुत से लोग इसे अनाकर्षक पाते हैं। पूर्ण वाक्य बनाएं, और आप जो कहने जा रहे हैं उसके बारे में वास्तव में सोचने से पहले अपना मुंह खोलने से बचें - यह आपको बहुत सी संभावित शर्मिंदगी से बचाएगा।

TAKE CARE OF YOUR BODY

अपने शरीर का ध्यान रखें आप जितना ज्यादा अपने शरीर का ध्यान रखेंगे आप उतना ज्यादा अच्छे दिखेंगे और लगेंगे।

1. EAT WELL

एक स्वस्थ आहार खाने से आपको सांसों की दुर्गंध और शरीर की तीखी गंध से बचने में मदद मिल सकती है, साथ ही आप स्वस्थ और ट्रिम भी रख सकते हैं। इनमें से कुछ दिशानिर्देशों को अपने आहार में शामिल करने का प्रयास करें:

जंक फूड और उन चीजों से बचें जिनमें चीनी की मात्रा अधिक होती है, यह आपकी त्वचा के लिए समस्या पैदा कर सकता है और आपको बूढ़ा बना सकता है। ये व्यवहार कभी-कभी ठीक होते हैं, लेकिन ये रोज़ की चीज़ नहीं होनी चाहिए। सोडा, बीयर, कैंडी बार, आलू के चिप्स और अन्य जंकी वस्तुओं की मामूली मात्रा को प्रति सप्ताह एक दिन तक सीमित करने का प्रयास करें।

खूब फल और सब्जियां खाएं। आपने इसे सौ बार सुना है, लेकिन स्वस्थ आहार के लिए कच्चे फल और सब्जियां खाना बहुत जरूरी है। नाश्ते के रूप में ताजे फल (जैसे सेब, संतरा और नाशपाती) खाने की कोशिश करने पर विचार करें, और दोपहर और रात के खाने में कम से कम एक सब्जी खाने की कोशिश करें।

खाना बनाना सीखें। साधारण चीजों से शुरू करें - अंडे उबालें, सैंडविच और सलाद बनाएं, बर्गर और स्टेक पकाएं, जमी हुई सब्जियां गर्म करें, चावल और पास्ता उबालें। यह आपको पैसे बचाएगा, आपके स्वास्थ्य में सुधार करेगा और लोगों को प्रभावित करेगा

2. EXERCISE

लगातार शारीरिक गतिविधि न केवल आपके शरीर को अधिक आकर्षक दिखने में मदद कर सकती है, बल्कि यह आपके मूड को भी बेहतर बनाती है और आपको बार-बार बीमार होने से बचाती है। एक योजना बनाएं जो आपके लिए काम करे और उस पर टिके रहें। आरंभ करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

हर दूसरे दिन बेसिक स्ट्रेच, सिट-अप्स, पुश-अप्स और अन्य एक्सरसाइज करें। दोहराव की संख्या के अनुरूप रहें। फिर, जैसे-जैसे आपकी मांसपेशियों में सुधार होता है, आपके द्वारा किए जाने वाले दोहराव की संख्या में वृद्धि करें और आप परिणाम देखेंगे।

 जितना हो सके उतना करने की कोशिश करें, लेकिन अपने आप को ज़्यादा न बढ़ाएँ, और मांसपेशियों को ठीक करने और बनाने के लिए अपनी मांसपेशियों को आराम के दिन दें। हर दिन वर्कआउट करना वास्तव में आपके लिए बुरा हो सकता है! हालांकि, बहुत शौकीन बनने से डरो मत। पत्रिकाओं में तगड़े लोग इतने बड़े दिखते हैं क्योंकि वजन उठाना ही वे जीवन यापन के लिए करते हैं। यह आपके साथ नहीं होगा।

प्राथमिक कोर लिफ्ट बेंच प्रेस, स्क्वाट, ओवरहेड प्रेस और डेडलिफ्ट हैं। वेटेड पुल-अप्स और डिप्स इनके लिए बेहतरीन एक्सेसरीज हो सकते हैं। यदि आपको अधिक छाती के काम की ज़रूरत है, तो इनलाइन प्रेस करने पर विचार करें। यदि आप अधिक विस्फोटक कसरत करना चाहते हैं, तो पावर क्लीन, पुश-प्रेस पर विचार करें।

टहलें, अपनी साइकिल की सवारी करें, या 30 मिनट या एक या दो मील तक दौड़ें (यदि आप बाइक की सवारी करते हैं, दौड़ते हैं, टहलते हैं, या स्कूल या काम पर जाते हैं, तो आप केवल पैदल चलने, जॉगिंग करने के लिए अच्छी तरह से व्यायाम कर सकते हैं) , दौड़ना, या अपनी बाइक की सवारी करना; यह आपके पेट, पैरों और पीठ पर काम करता है)। यह आपके शरीर की प्रणाली को अधिक लचीला और उद्देश्यों के लिए अधिक आगामी होने में मदद करेगा।

सुबह व्यायाम पर विचार करें। यह आपकी त्वचा को बाहर ला सकता है और इसे पूरे दिन अच्छा बना सकता है। बस इसके बाद स्नान भी अवश्य करें। कभी-कभी जब आप दिन भर वर्कआउट करते हैं तो आपको पसीना आता है। वह सारा पसीना अच्छा नहीं लगेगा। पसीने की अवधि के बाद पूरी तरह से साफ होने के लिए स्नान करने से गंध बंद हो जाएगी।

3. IMPROVE YOUR INTELLIGENCE

कुछ लोगों के लिए, बुद्धिमान होने से ज्यादा आकर्षक कुछ भी नहीं है। स्कूलवर्क के साथ अद्यतित रहें और उन शीर्ष ग्रेडों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करें। दैनिक पढ़ें, और एक समाचार पत्र पढ़ें ताकि आप करेंट अफेयर्स से अपडेट रहें

Topics that I have covered:

  • How To Look Attractive Male
  • How To Look Attractive In School
  • How To Look Attractive
  • How To Look Attractive Without Makeup


दोस्तों आज हमने इस पोस्ट में बताया कि HOW TO LOOK ATTRACTIVE MALE आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं कि आपको हमारा पोस्ट कैसा लगा।

 

दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आपको हमारा यह पोस्ट HOW TO LOOK ATTRACTIVE पसंद आई होगी. अगर आपको पोस्ट पसंद आई तो आप अपने दोस्तों और परिजनों के साथ हमारी पोस्ट फेसबुक एंड व्हाट्सएप पर शेयर कर सकते है।

 

दोस्तों आपको इस वेबसाइट पर लाइफस्टाइल से जुड़ी सारी जानकारियां मिलने वाली है तो आप इस वेबसाइट को बुकमार्क कर कर ले और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर जरूर कर दें ताकि आप और आपके दोस्त रोजाना लाइफस्टाइल से जुड़ी जानकारी पढ़ सकें।